अर्जेंटीना बना FIFA 2022 का विजेता, पूरा हुआ मेसी का सपना



Updated: 19 December, 2022 10:54 am IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA 2022) की ट्रॉफी अर्जेंटीना ने अपने नाम कर ली है। फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच हुआ यह मुकाबला अब तक का सबसे रोमांचक मैच कहा जा रहा है। इस मैच में आखिरी पल तक यह समझ पाना मुश्किल था कि आखिरकार विजेता कौन बनने वाला है। पेनल्टी शूटआउट में मैच का नजारा बदला और अर्जेंटीना विजेता घोषित हुआ।

इस के साथ लियोनेल मेसी का सपना भी पूरा हो गया है। वर्ल्ड कप से पहले ही मेसी ने बता दिया था कि यह उनका आखिरी वर्ल्डकप और अर्जेंटीना के लिए आखिरी मैच होने वाला है। ये शानदार जीत उनके लिए बेहतरीन पल साबित हुई।

90 मिनट तक चला यह मैच एक्स्ट्रा 7 मिनट के बाद भी बराबरी पर रहा। इसके लिए दोनों टीमों को 15-15 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया गया। एक्स्ट्रा टाइम में भी लियोनेल मेसी और किलियन के गोल के चलते दोनों टीम बराबरी पर आ गई। इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का मैच किया गया। जिसमें फ्रांस ने पहला गोल दागा और अर्जेंटीना ने भी अपना गोल दाग दिया। दूसरे गोल में फ्रांस चूक गया लेकिन अर्जेंटीना ने गोल दाग दिया। फ्रांस ने तीसरा गोल भी चुका लेकिन अर्जेंटीना गोल दागने में सफल रही। फ्रांस चौथा गोल दागने में सफल रहा लेकिन शानदार गोल दागते हुए अर्जेंटीना ने मैच अपने नाम कर लिया।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म