Search
  • Ujjawal Trivedi

किस्सा दीपिका पादुकोण के सबसे पहले Interview का


ये बात है साल 2007 की । ये वो ज़माना था जब बॉलीवुड में रनबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, वरुण धवन रणवीर सिंह, सोनम कपूर, आलिया भट्ट और अनुष्का शर्मा इनमें से कोई भी सितारा था ही नहीं और हमने instagram, twitter, whatsapp और snapchat के नाम तक नहीं सुने थे।


इस साल की दिवाली खास होने वाली थी क्योंकि 9 नवंबर 2007 के दिन रिलीज़ हो रही थी दो बड़ी फिल्में एक थी 'ओम शांति ओम' और दूसरी 'सांवरिया' इन दोनों फिल्मों से बॉलीवुड को तीन नए बड़े सितारे मिलने वाले थे । बताने की जरूरत नहीं है यह तीनों सितारे थे दीपिका पादुकोण, रनबीर कपूर और सोनम कपूर। अगस्त महीने का आखिरी हफ्ता आते आते टीवी पर इन फिल्मों के teasers दिखने शुरू हो गए थे ।


उन दिनों मै स्टार न्यूज़ में Entertainment Correspondent था और हमारी Entertainment Editor थी विभा कॉल भट्ट। सिंतबर की शुरुआत में ही एक दिन उन्होंने मुझसे कहा कि तुमको 'ओम शांति ओम' का म्यूजिक रिलीज़ कवर करने दुबई जाना है और मेरे साथ जाने के लिए तैयार हुए हमारे कैमरामैन रवि पांचाल।


दुबई पहुंचने के बाद हमें बताया गया कि दो इंटरव्यू करने हैं एक फिल्म ;ओम शांति ओम' की हीरोइन दीपिका पादुकोण का जो शाहरुख खान के साथ अपना डेब्यू करने जा रही हैं और दूसरा इंटरव्यू शाहरुख खान का। ये दोनों इंटरव्यू म्यूजिक रिलीज़ से पहले शाम को एक होटल के कमरे में होने थे।


मेरे अलावा वहां टी वी चैनल 'आज तक' का एक कैमरामैन मौजूद था लेकिन 'आज तक' से कोई रिपोर्टर नहीं आया था। 'आज तक' में सिनेमा बीट की कमान संभाली हुई थी मनीष दुबे ने। मनीष मुझे अच्छी तरह से जानते थे और उन्होंने फोन पर मुझसे कहा कि वहां पर सिर्फ दो ही चैनल है और अकेले तुम ही रिपोर्टर हो तो मेरे चैनल के लिए भी तुम ही सवाल कर लेना और इस तरह से यह तय हुआ कि शाहरूख और दीपिका का इंटरव्यू दोनों चैनल के लिए मैं ही करूंगा। स्टार न्यूज़ वाले इंटरव्यू में मुझे कैमरे के सामने बैठना था और आज तक वाले इंटरव्यू में मुझे कैमरे के सामने नहीं बैठना था सिर्फ सवाल पूछने थे। उन दिनो ऐसा अक्सर होता था क्योकि आज की तरह टी वी न्यूज़ चैनल की भरमार नहीं थी।

तय वक्त पर होटल के उस कमरे में अपने लाल रंग के लिबास में सजी-धजी दीपिका पादुकोण आ गई।

यकीन मानिये वो उस लाल रंग के लिबास में किसी दुल्हन की तरह सजी हुई दिख रही थी । मैने दीपिका को देखा तो देखता ही रह गया वो वाकई बहुत सुंदर दिख रही थी। उस पल से पहले मैंने उनकी टी वी ट्रेलर में सिर्फ वो झलक ही देखी थी जिसमें वो 'ओम शान्ति ओम' के गाने 'आंखों में तेरी अजब सी गज़ब सी अदाएं हैं.... ' में हाथ हिलाती दिखाई दे रही थी।


हम लोग आमने-सामने बैठे और सवाल जवाब का सिलसिला शुरू हुआ। स्टार न्यूज़ का इंटरव्यू खत्म होने के बाद मैंने आज तक के लिए इंटरव्यू किया । इंटरव्यू खत्म होने के बाद दीपिका उठ कर खड़ी हुई और उन्होंने कहा Do you know this is my first ever interview for 'Om Shanti Om' ये सुनकर मुझे लगा अरे ! यह तो SRK के साथ Debut करने वाली दीपिका पादुकोण का पहला इंटरव्यू है और हमें इस मौके पर एक photo click करना चाहिए।


तब selfie click करने के बारे मे कोई जानता नहीं था। ये जो तस्वीर आप यंहा देख रहे हैं यह मेरे कैमरामैन रवि पांचाल ने उसी वक्त खींची थी। यह दीपिका पादुकोण के पहले इंटरव्यू की यादगार है जो सिंतंबर 2007 में किया गया था उस वक्त दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म आने में दो महीने और बाकी थे।


इसके बाद मेरी दीपिका से कई बार मुलाकातें शाहरुख खान के खार वाले Office (दीपवन बिल्डिंग, खार दांडा) में हुई और यह सिलसिला अगले 4 साल तक चला जब तक कि मैं Entertainment Journalism में Field Reporting करता रहा। मेरे पास दीपिका से जुड़ी और भी कई यादें हैं उनके बारे में कभी और बात करेंगे लेकिन फिलहाल इस तस्वीर को अब दोबारा देख सकते हैं क्योंकि यह Bollywood के एक historical moment की तस्वीर है


0 views

+919223306655

©2020 by Ujjawal Trivedi. Designed and maintained by MOHD ALTAMASH