Search
  • Ujjawal Trivedi

कैसे सितारे अपनी फैन से चैट के दौरान करते हैं 'गंदी बात'

मेरे इस ब्लॉग में आपको कई सारे स्क्रीनशॉट्स देखेंगे जो इस बात को बताते हैं कि मौका मिलने पर कई बड़े टीवी स्टार और फिल्मी सितारे अपने फीमेल फैन से किस तरह की मांग करते है ।


यह वह मैसेजे है जो मेरे दर्शकों ने मुझे दिखाए हैं । यहां मै उनकी पहचान छिपाने के मकसद से आपको नाम नहीं बता रहा हूं लेकिन मुझे अक्सर इस तरह के मैसेज भेजे जाते हैं क्योंकि ये लोग अपना यह दर्द अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों तक को नहीं बता सकते ।


ज्यादातर मैसेजे में इन फैन्सस का वो दर्द से छलकता है जैसे इनको किसी ने ठग लिया गया हो । असल में जब ये फैन्स स्क्रीन पर दिखाई जाने वाली इमेज के जाल में फंस कर और उसे ही सच मानकर

अपने चहेते सितारों को मैसेज भेजते हैं और उसके बाद जब इनके सामने सच आता है तो क्या होता है आप नीचे के स्क्रीन शॉट्स में देख सकते है।



मैंने पहले भी कई बार कहा है कि पर्दे पर हीरो बनने और असल जिंदगी में हीरो होना यह दो अलग बातें हैं पर इंसानी दिमाग कुछ इस तरह से काम करता है कि जो पर्दे पर दिख रहा होता है उसे ही वो सच मानने लगता है ।


टीवी और फिल्मों में काम करने वाले चेहरे अपनी इसी छवि का फायदा उठाकर आम दर्शकों को ठगने की कोशिश करते हैं । आप इन मैसेजेस में पढ़ सकते हैं कि किस तरह एक नामी एक्टर अपनी महिला दर्शक से कुछ ऐसी मांग कर रहा है जो कि पूरी तरह गलत है ।


अगर ये महिला बहकावे में आकर इसको अपनी फोटो भेज देती तो सोचिए उसकी इज्जत सरे बाजार नीलाम हो जाती । पर सवाल ये है कि इन फैन्स को यह भरोसा कहां से आता?



असल में यह भरोसा उस एक्टर की स्क्रीन इमेज को देख कर आता है जो असल में झूठ है क्योंकि कहानी में हीरो होना और असल में हीरो होना यानि पर्दे पर हीरो का किरदार निभाना और असल जिंदगी में हीरो होना यह दो अलग-अलग बातें हैं जिस दिन हम यह फर्क समझ जाएंगे लोग बहकावे में नहीं आएंगे।




अगर आप किसी की एक्टिंग को पसंद करते हैं तो उसकी तारीफ कीजिए पर उसकी स्क्रीन इमेज को पूरा सच मानकर उन पर आंख बंद करके विश्वास कर लेना धोखे का कारण हो सकता है। कल मैने जिस एक्टर के बारे में आपको एक दर्शक का ऑडियो आपको सुनाया बाद में उसी दर्शक ने मुझे ये भी बताया कि इस एक्टर के खिलाफ POCSO के तहत एक केस भी दर्ज हुआ था जिसमें उसी के साथ रहने वाली एक लड़की ने molestation के आरोप उस पर लगाए थे ।


उम्मीद है मेरे इस ब्लॉग से आपको सच समझ में आया होगा मेरी कोशिश है कि इस ब्लॉग को पढ़ने के बाद कई ऐसी लड़कियां जो बेवजह अपनी तस्वीरें भेज देती हैं वह ना भेजें क्योंकि उन का गलत इस्तेमाल होता है ।




मुझे कई लोगों ने यह भी बताया कि ऐसे नामी एक्टर वीडियो कॉल करके भी कुछ गलत मांगे रखते हैं तो समझ से काम लीजिए सतर्क रहिए क्योंकि जो पर्दे पर दिखता है वह हमेशा सच नहीं होता।

2,191 views