Search
  • Ujjawal Trivedi

अब Bollywood आपसे क्यों मांग रहा है माफ़ी

बॉलीवुड वालों की नौटंकी अब शुरू हो चुकी है । अब वो आपसे माफी मांग रहे हैं । अचानक अपनी दुकान बंद होती देख कर उन्हें अपने किए पर शर्म आने लगी है। वो ये मानने लगे हैं कि उनमें से सिर्फ कुछ लोग ही दोषी हैं लेकिन बाकी के लोग इतने भी बुरे नहीं हैं कि आप उनकी शक्ल ना देखें । क्या करें ? उन्हें यह सब कहना पड़ रहा है आखिर धंधे का सवाल जो है । और यंहा तो धंधा ही शक्ल दिखाने का है ।



ये सब वही लोग है जिन्होने कहानियों में हीरो का किरदार निभा कर आपको पिछले कई सालो से ये यकीन दिला दिया कि ये लोग पर्दे के साथ साथ असली जिन्दगी के भी हीरो है और आप मानने भी लगे । और फिर एक दिन सच्चाई आपके सामने आ गई कि ये सब इनके लिए धंधा है और ये कभी आपके लिए अपनी आवाज़ नहीं उठाने वाले । ये सिर्फ दिखावे में ही यकीन करते है। इनकी दुनिया सिर्फ झूठ से ही बनी है ।


बहरहाल अब ये आपको फिर से बनाने के लिए आ रहे है ।

फैसला आपको करना है कि क्या आप उनके झूठे झांसे में आने के लिए तैयार हैं ? क्या आप फिर से अपनी मेहनत की कमाई उनके ग्लोरिफिकेशन और उनकी अय्याशी के लिए देने को तैयार है ? अगर हां तो करते रहिए आपको कोई रोकने नहीं आएगा लेकिन अगर आप जाग चुके हैं तो फिर से सोने की कोई जरूरत नहीं है।


जिंदगी वही अच्छी होती है जो अपने बीते कल से सीख लेकर अपने आने वाले कल को बेहतर बनाती है अगर आप सब यह जान चुके हैं कि आपको मूर्ख बना कर आपकी जेब से पैसा खींचकर खुद को खुदा बनाने का यह धंधा अब नहीं चलने वाला तो आप वो गलती फिर से मत कीजिए जो आपने अपने बीते कल में की है ।


आज आपको अपने हाथ में एक ताकत का एहसास हो रहा है यह क्या कम बात है कि जिनके आगे आप हाथ जोड़ते थे आज वह आपके आगे हाथ जोड़े खड़े हैं जानते हैं यह बदलाव क्यों आया ? इस बदलाव को लेकर आए हैं आप । ये इसलिए संभव हो सका क्योंकि आप अपने जैसे करोड़ों लोगों से जुड़ गए और यह मानना शुरू कर दिया कि आप बदल सकते हैं ।


यकीन मानिए अगर एक बार ठान लें तो फिर कोई भी काम मुश्किल नहीं आप सब लोगों ने जो मिलजुल कर करके दिखाया है उससे यह सब के सब डरे हुए हैं। कई सारे ब्रांड अब इनको अपना चेहरा नहीं बनाना चाहते अब कोई भी इन पर पैसा लगाने से पहले दो बार सोचता ज़रूर है और जानते हैं वो क्या सोचता है असल में वो आपके बारे में सोचता है। ये सोचकर आप खुश हो सकते है कि अब आपके बारे में भी इस देश में सोचा जा रहा है । आप यानि आम आदमी जिसकी मेहनत की कमाई इन बॉलीवुड वालों की जेब में जाती है।


पहले तो इनमे से किसी को भी आपकी कोई फिक्र ही नहीं थी हर किसी को यही पता था कि आप लोग गूंगे हैं आपको कैसे भी बनाया जा सकता है । लेकिन अब आपने यह बता दिया है कि आप सही गलत के फर्क को न सिर्फ पहचानते हैं बल्कि गलत के खिलाफ आवाज उठाना भी जानते हैं और यही वो डर है जिसने यह असर दिखाया है।


यह देश आपके पैसे से चलता है सरकार आप चुनते हैं । सरकारी अफसरों को आपके दिए टैक्स के पैसे से सैलरी मिलती है । यह सारा बॉलीवुड आपके पैसे के पीछे भागता है । तो फिर बड़ा कौन हुआ ? आप या सरकार ? आप या सरकारी एजेंसीज ? आप या बॉलीवुड ?


जब सारी ताकत आपके हाथ में हैं तो फिर आप झुकेंगे क्यों? पर फिर भी आप झुक जाते थे जानते हैं क्यों ?क्योंकि आपको अपनी इस ताकत के बारे में अंदाजा ही नहीं था । आप सो रहे थे आपको एहसास ही नहीं था और इसी बात का यह लोग फायदा उठाते थे आज आप नींद से जाग चुके हैं । आज आपको अपने हाथ में एक नई ताकत का एहसास हो रहा है । सोशल मीडिया आप सबके लिए वरदान की तरह है जिसके इस्तेमाल पर आपके लिए कोई पाबंदी नहीं और यह वो तीर है जो सीधा निशाने पर लगता है । बस जरूरत है तो सबके साथ मिलकर इस तीर को चलाने की।

5,778 views

+919223306655

©2020 by Ujjawal Trivedi. Designed and maintained by MOHD ALTAMASH