2022 में इन खिलाड़ियों ने ठोके सबसे ज्यादा रन, जानें कौन हैं टॉप 5



Updated: 15 December, 2022 2:15 pm IST

2022 में हमें कई तरह के रोचक और शानदार क्रिकेट (Cricket) के मुकाबले देखने को मिले। यहां पर कुछ खिलाड़ियों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन किया तो कुछ अपना कमाल नहीं दिखा सके। विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे इंडियन क्रिकेटर ने जहां अपनी खोई हुई लय वापस हासिल की तो कुछ अन्य खिलाड़ी ऐसे भी दिन जिन्होंने शानदार रन बनाए।

2022 के फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में पाकिस्तान, भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन ठोकने का रिकॉर्ड बनाया है। इस लिस्ट में दो भारतीय, दो पाकिस्तानी और 1 बांग्लादेशी क्रिकेटर शामिल हैं, जिन्होंने टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है।

टॉप 5 की इस लिस्ट की बात करें तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 2215 रन के साथ पहले नंबर पर रहे, बांग्लादेश के लिटन दास (Litton Das) ने 1780 रनों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 1532 रन बनाकर तीसरा नंबर अपने नाम किया, चौथे नंबर पर भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 1424 रनों के साथ हैं और पांचवा नंबर भारतीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 1407 रनों के साथ हासिल किया है। इस तरह से 2022 के फॉर्मेट में इन 5 खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन ठोके है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म