शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र, पीएम मोदी ने कही ये बात



Updated: 07 December, 2022 12:32 pm IST

संसद के शीतकालीन सत्र की आज से शुरुआत होने जा रहा है। 17 दिन के इस सत्र में कांग्रेस को विपक्षी दलों के तीखे तेवर नजर आ सकते हैं। विपक्षी दलों को और से विभिन्न मुद्दे वापस उठाए गए हैं जिनपर चर्चा करने की मांग की जा रही है। 29 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में इन सभी पर चर्चा होने वाली है।

विपक्षी दलों ने चीन के साथ तनाव, महंगाई, चुनाव आयुक्त की नियुक्त, ईडब्ल्यूएस आरक्षण सहित अन्य मुद्दे चर्चा के लिए उठाए हैं। आज के सत्र को विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने संबोधित करते हुए भारत की विदेश नीति पर अपना बयान देंगे। संसद में 35 विधेयक लंबित चल रहे हैं इनमे से सात पर चर्चा कर पारित कराया जाएगा और अन्य 16 विधेयक सरकार द्वार पेश कर चर्चा होगी।

लोकसभा को आज सांसद मुलायम सिंह यादव के सम्मान में एक घंटे के लिए स्थगित किया गया है। विपक्षी सांसदों द्वारा आधे दिन के स्थगन को मांग रखी गई थी। आज पहला दिन है जब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा के सभापति पद की जिम्मेदारी उठाएंगे। शीतकालीन सत्र से पहले पीएम मोदी द्वारा मीडिया को संबोधित भी किया गया। उन्होंने इस दौरान भारत को मिली सफलताओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हम आजादी के अमृत महोत्सव काल में आगे बढ़ रहे हैं और ऐसे समय में मिल रहे हैं जब भारत को जी20 की अध्यक्षता करने का मौका मिल रहा है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म