मां-बाप की सूझबूझ ने ऐसे सुलझाई बेटे की मर्डर मिस्ट्री, एक ऑडियो ने खोला कातिल का राज



Updated: 03 December, 2022 11:52 pm IST

कभी-कभी कुछ ऐसे अनसुलझे रहस्य सामने आते हैं जिनके बारे में पुलिस को भी कोई सुराग नहीं मिल पाता है। कई बार तो पुलिस ऐसे केस सबूत ना मिलने के अभाव में बंद भी कर देती है। लेकिन कहते हैं ना जुर्म एक ऐसी चीज है जो कभी ना कभी सामने जरूर आता है। ऐसा ही हुआ साल 2015 में दिल्ली में हुए एक केस में जहां बूढ़े मां बाप की सूझबूझ ने अपने बेटे के कातिल को सबके सामने लाकर खड़ा कर दिया।

यह मामला साल 2015 में दिल्ली के आउटर इलाके में हुआ था। देर रात को कुछ लोगों को एक युवक जली हुई अवस्था में मिला था। युवा की सांसे चल रही थी इसलिए उसे अस्पताल पहुंचाया गया। मामले की सूचना पुलिस को लगी तो जैसे तैसे युवक के परिजनों को इस बारे में सूचित किया गया। युवक की हालत इतनी भयानक थी कि वह कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं था। घरवालों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि मीटिंग का बोल कर घर से निकला था बाकी उन्हें कुछ भी नहीं पता है। काफी जांच पड़ताल करने की कोशिश की गई लेकिन कहीं से भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 7 दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ने के बाद युवक ने भी दम तोड़ दिया। कोई सबूत हाथ नहीं लगा था इसलिए पुलिस ने केस बंद कर दिया।

पुलिस तो केस बंद कर चुकी थी लेकिन अपने जवान बेटे को खो देने वाले मां बाप इस गम से नहीं उभर पा रहे थे। वो हर हाल में अपने बेटे के कातिल को पकड़ना चाहते थे। इस सारे घटनाक्रम के बीच बूढ़े मां बाप ने इस बात की ओर ध्यान दिया की उनकी बहू जो कुछ महीने पहले ही इस घर का हिस्सा बनी थी। वैसे तो रोने धोने का नाटक करती है लेकिन घर आने के बाद फोन पर घंटों किसी से बातें किया करती है। मां बाप को लगा कि शायद यही से उन्हें कोई सुराग हाथ लगेगा।

इसके बाद दंपत्ति ने अपने बेटे का गिफ्ट किया हुआ एंड्रॉयड फोन अपनी बहू को यह कह कर दिया कि हमें से चलाना नहीं आता है तुम अपना कीपैड मोबाइल हमें दे दो और इसका इस्तेमाल करो। लेकिन सुराग ढूंढने के लिए दंपति ने इस मोबाइल में ऑटो रिकॉर्ड फंक्शन ऑन कर दिया था। इसके बाद बहू जब भी कॉल पर बात करती वह सब रिकॉर्ड हो जाया करता। 1 दिन बहू से नजर चुरा कर जब दंपत्ति ने कॉल रिकॉर्डिंग सुनी तो एक रिकॉर्डिंग में उनके पैरों तले जमीन खिसका दी। रिकॉर्डिंग में बहु किसी लड़के से बात कर रही थी और उसे कह रही थी कि पति की बरसी हो जाने के बाद वो उससे मिलेगी। इसके बाद बहू ने उस लड़के से कहा कि तुमने उसे इतना तड़पा कर क्यों मारा ऐसे ही मार देते। यह शब्द सुनते ही माता-पिता विचलित हो गए और पूरी रिकॉर्डिंग लेकर पुलिस के पास पहुंचे।

संपत्ति की सूझबूझ ने उनके बेटे को मौत के घाट उतारने वाली बहू और उसके आशिक का पर्दाफाश कर दिया। सख्ती से पूछताछ करने के बाद लड़की ने कबूल किया कि वह किसी और लड़के से प्यार करती है और मां-बाप के दबाव में आकर उसने शादी कर ली थी। अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी इसलिए प्रेमी के साथ मिलकर उसने अपने पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। पुलिस इस केस को बंद कर चुकी थी लेकिन अगर बूढ़े मां बाप कोशिश नहीं करते तो शायद यह केस भी लाखों अनसुलझे मामलों के साथ किसी फाइल में कागजों के रूप में पड़ा कोने में धूल खा रहा होता।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म