मां-बाप की सूझबूझ ने ऐसे सुलझाई बेटे की मर्डर मिस्ट्री, एक ऑडियो ने खोला कातिल का राज



Updated: 03 December, 2022 11:52 pm IST

कभी-कभी कुछ ऐसे अनसुलझे रहस्य सामने आते हैं जिनके बारे में पुलिस को भी कोई सुराग नहीं मिल पाता है। कई बार तो पुलिस ऐसे केस सबूत ना मिलने के अभाव में बंद भी कर देती है। लेकिन कहते हैं ना जुर्म एक ऐसी चीज है जो कभी ना कभी सामने जरूर आता है। ऐसा ही हुआ साल 2015 में दिल्ली में हुए एक केस में जहां बूढ़े मां बाप की सूझबूझ ने अपने बेटे के कातिल को सबके सामने लाकर खड़ा कर दिया।

यह मामला साल 2015 में दिल्ली के आउटर इलाके में हुआ था। देर रात को कुछ लोगों को एक युवक जली हुई अवस्था में मिला था। युवा की सांसे चल रही थी इसलिए उसे अस्पताल पहुंचाया गया। मामले की सूचना पुलिस को लगी तो जैसे तैसे युवक के परिजनों को इस बारे में सूचित किया गया। युवक की हालत इतनी भयानक थी कि वह कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं था। घरवालों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि मीटिंग का बोल कर घर से निकला था बाकी उन्हें कुछ भी नहीं पता है। काफी जांच पड़ताल करने की कोशिश की गई लेकिन कहीं से भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 7 दिन तक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ने के बाद युवक ने भी दम तोड़ दिया। कोई सबूत हाथ नहीं लगा था इसलिए पुलिस ने केस बंद कर दिया।

पुलिस तो केस बंद कर चुकी थी लेकिन अपने जवान बेटे को खो देने वाले मां बाप इस गम से नहीं उभर पा रहे थे। वो हर हाल में अपने बेटे के कातिल को पकड़ना चाहते थे। इस सारे घटनाक्रम के बीच बूढ़े मां बाप ने इस बात की ओर ध्यान दिया की उनकी बहू जो कुछ महीने पहले ही इस घर का हिस्सा बनी थी। वैसे तो रोने धोने का नाटक करती है लेकिन घर आने के बाद फोन पर घंटों किसी से बातें किया करती है। मां बाप को लगा कि शायद यही से उन्हें कोई सुराग हाथ लगेगा।

इसके बाद दंपत्ति ने अपने बेटे का गिफ्ट किया हुआ एंड्रॉयड फोन अपनी बहू को यह कह कर दिया कि हमें से चलाना नहीं आता है तुम अपना कीपैड मोबाइल हमें दे दो और इसका इस्तेमाल करो। लेकिन सुराग ढूंढने के लिए दंपति ने इस मोबाइल में ऑटो रिकॉर्ड फंक्शन ऑन कर दिया था। इसके बाद बहू जब भी कॉल पर बात करती वह सब रिकॉर्ड हो जाया करता। 1 दिन बहू से नजर चुरा कर जब दंपत्ति ने कॉल रिकॉर्डिंग सुनी तो एक रिकॉर्डिंग में उनके पैरों तले जमीन खिसका दी। रिकॉर्डिंग में बहु किसी लड़के से बात कर रही थी और उसे कह रही थी कि पति की बरसी हो जाने के बाद वो उससे मिलेगी। इसके बाद बहू ने उस लड़के से कहा कि तुमने उसे इतना तड़पा कर क्यों मारा ऐसे ही मार देते। यह शब्द सुनते ही माता-पिता विचलित हो गए और पूरी रिकॉर्डिंग लेकर पुलिस के पास पहुंचे।

संपत्ति की सूझबूझ ने उनके बेटे को मौत के घाट उतारने वाली बहू और उसके आशिक का पर्दाफाश कर दिया। सख्ती से पूछताछ करने के बाद लड़की ने कबूल किया कि वह किसी और लड़के से प्यार करती है और मां-बाप के दबाव में आकर उसने शादी कर ली थी। अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी इसलिए प्रेमी के साथ मिलकर उसने अपने पति को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। पुलिस इस केस को बंद कर चुकी थी लेकिन अगर बूढ़े मां बाप कोशिश नहीं करते तो शायद यह केस भी लाखों अनसुलझे मामलों के साथ किसी फाइल में कागजों के रूप में पड़ा कोने में धूल खा रहा होता।

Also Read Story

1000 करोड़ के ऑनलाइन स्कैम में फंसा गोविंदा का नाम, मिला नोटिस

शानदार होगी Bigg Boss 17 की थीम, आएंगे ये बदलाव

Sanjay Leela Bhansali की फिल्म में नजर आएंगी Rhea Chakraborty, दिया ऑडिशन

फिर धमाल मचाएगी मुन्ना भाई और सर्किट की जोड़ी, राजकुमारी हिरानी के साथ आए नजर

Popular Now

कट्टरवादी विचारधारा के कैदियों का जेल में होगा अलग बैरक, केंद्र ने राज्यों को दिए आदेश

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया बयान, कही ये बात

प्रेगनेंट हैं Divyanka Tripathi, जल्द आएगा नन्हा मेहमान? Vivek Dahiya ने किया खुलासा

Deol परिवार में जल्द गुजेंगी शहनाई, शादी कर रहे हैं सनी देओल के बेटे Karan

बेबी बंप दिखाती नजर आई Ileana D’Cruz, वायरल हुआ वीडियो

Ghajini 2 से एंट्री लेंगे Aamir Khan, साउथ फिल्म मेकर से कर रहे चर्चा

लड़खड़ाई Priyanka का Nick ने यूं दिया साथ, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

शो छोड़ते ही चमकी Aishwarya Sharma की किस्मत, मिला KKK 13 का ऑफर

मोहाली स्टेडियम मैच देखने पहुंचे Parineeti Chopra और Raghav Chadha, वायरल हुई वीडियो