45 घंटे से 400 फिट गहरे बोरवेल में फंसा है तन्मय, टनल बनाने का काम शुरू



Updated: 08 December, 2022 6:14 pm IST

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक 6 साल का बच्चा पिछले 45 घंटे से बोरवेल में फंसा हुआ है। 400 फीट गहरे बोरवेल में फंसे इस बच्चे को निकालने के लिए समांतर में एक गड्ढा खोदा गया है लेकिन पानी आने की वजह से इसकी गहराई नहीं बढ़ पा रही है। अब टनल बनाने का काम शुरू कर बच्चे को निकालने की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सुरंग बनाने का काम मशीन से किया जाएगा। जहां तक मशीन काम कर सकेगी वहां तक इससे ही सुरंग बनाई जाएगी। बाहर निकालने के बाद बच्चे को सीएचसी आठनेर ले जाया जाएगा और आईसीयू में शिफ्ट किया जाएगा फिलहाल अंदर से किसी भी तरह का रिस्पांस नहीं मिल पा रहा है। आखरी बार बच्चे से मंगलवार की शाम 5 बजे बात हुई थी तब उसने कहा था कि मुझे डर लग रहा है यहां बहुत अंधेरा है मुझे बाहर निकाल लो।

बच्चा बोरवेल में 38 फीट नीचे फंसा हुआ है और 125 लोगों की रेस्क्यू टीम लगातार उसे बाहर निकालने की कोशिश में जुटी हुई है। मासूम को कब तक निकाला जा सकेगा इस बारे में कोई भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। परिजन और अन्य लोग लगातार उसकी सलामती की दुआ मांग रहे हैं। लगभग 4 गांव के लोग बच्चे को बाहर निकालने के लिए मदद में जुटे हुए हैं। रेस्क्यू में जुटे 200 लोगों के लिए भोजन से लेकर हर व्यवस्था ग्रामीणों के द्वारा की जा रही है। हर कोई यह दुआ कर रहा है कि तन्मय एक बार फिर हंसता खेलता हुआ दिखाई दे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और उन्होंने प्रशासन को सभी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं। बुधवार को भी उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की तब उन्हें बताया गया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू में जुटी हुई है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म