दिल्ली की हवा में घुला जहर, बेहद खराब स्थिति पर पहुंचा प्रदूषण



Updated: 01 December, 2022 1:30 pm IST

दिल्ली की हवा में अब इतना जहर घुल चुका है कि यह सांस लेने के लायक भी नहीं बची है। यहां का एक्यूआई लगातार बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है जिसे देखकर लगता है कि अब जनता का जीना और भी मुश्किल होने वाला है। आज के इंडेक्स की बात करें तो यह 335 रहा जो बेहद खराब श्रेणी में आता है।

इसके पहले बुधवार को भी दिल्ली की हवा खराब श्रेणी में ही दर्ज की गई थी। यहां लगभग 8 इलाके ऐसे हैं जहां की हवा गंभीर श्रेणी में आती है। SAFAR यानी सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग रिसर्च का कहना है कि आने वाले 3 दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब बना रहेगा और लोगों को लगातार प्रदूषण की मार झेलनी होगी।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक आज का आंकड़ा 335 है। बीते दिन यह 365 था और इससे पहले यह 369 दर्ज किया गया था। 24 घंटे की बात की जाए तो इसमें 4 अंकों की कमी दर्ज की गई है। लेकिन दिल्ली के 8 इलाकों में एक्यूआइ का यह आंकड़ा 400 के ऊपर रहा। वहीं दिल्ली की हवा में फिलहाल 3 गुना से भी ज्यादा प्रदूषण मौजूद है। हवा की गति धीमी होने के चलते तापमान में गिरावट आ रही है इसी के चलते प्रदूषण कारण काफी खराब धीरे हो रहा है। आने वाले 3 दिनों तक इसी तरह के हालात रहने से दिल्लीवासियों को प्रदूषण से राहत नहीं मिलने वाली है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म