आज काशी पहुंचेंगे CM योगी, UHC कार्यक्रम में होंगे शामिल, देंगे ये सौगात



Updated: 12 December, 2022 11:19 am IST

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी में नजर आने वाले हैं। वह यहां पर 11:30 बजे पहुंचेंगे, इसके बाद 11:50 पर रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचकर यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद 1:15 पर काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर पूजन अर्चन करेंगे और 1:45 पर डॉ संपूर्णानंद विश्वविद्यालय पहुंचकर प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

काशी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 4 परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। इन योजनाओं में 17 लाख 46 हजार की लागत से बर्थराकला में बहुउद्देशीय भवन और 27 लाख की लागत से 3 गांव में प्लास्टिक मैनेजमेंट यूनिट के साथ 24 लाख 36 हजार की लागत से 6 गांव में अंत्येष्टि स्थल का शिलान्यास और 17.46 लाख की लागत से बहुउद्देशीय पंचायत भवनों का लोकार्पण करने वाले हैं। इसी के साथ छात्रों को लैपटॉप और लाभार्थियों को आवास प्रमाण पत्र भी सौंपे जाएंगे।

क्या है यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे

यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे को विश्व भर में लोगों तक सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के उद्देश्य से मनाया जाता है। स्वास्थ्य के प्रति लोगों में जागरूकता लाना और उचित स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराना है इस दिन का मुख्य उद्देश्य है। 2030 तक कई देशों ने यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज के तहत आपके नागरिकों को कवर करने का लक्ष्य रखा है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म