नौकरी जाने के डर से हैं परेशान? पहले जानें जीवन का ये सच



Updated: 08 December, 2022 12:40 pm IST

नौकरी इंसान के जीवन का एक ऐसा हिस्सा जिस पर वो लगभग पूरी तरह से डिपेंड होता है। होने वाले सारे खर्चे सारे एडजस्टमेंट हर व्यक्ति अपनी नौकरी से होने वाली कमाई से ही करता है। बीते कुछ समय में कई लोगों के हाथ से नौकरियां निकल गई है।

कोरोना ने तो लोगों की नौकरी छीनी ही है लेकिन हर व्यक्ति के जीवन में कभी ना कभी ऐसा समय आता है जब वह इस तरह की सिचुएशन का सामना करता है। इस परेशानी से परेशान होने या निराश होने की जगह जरूरत है कि हम अपने अंदर छिपी हुई प्रतिभा को पहचाने। क्योंकि आप जहां नौकरी कर रहे थे वहां आपने कुछ प्रतिभा है तभी आपका काम चल रहा था। हो सकता है अपने उसी काम की बदौलत आप अपने भविष्य में और अच्छा काम कर सकते हो।

यह सोचने की बजाय की नौकरी चले जाने से या कुछ और चीज छिन जाने से आपकी जिंदगी खत्म हो गई है आपको यह सोचना चाहिए कि इस समय ने आपको अपने अंदर छुपे बेहतरीन व्यक्तित्व को तलाशने और जानने का मौका दिया है। किसी भी व्यक्ति का जीवन में आने का मकसद सिर्फ नौकरी करना तो निश्चित तौर पर नहीं हो सकता है इसलिए जरूरी है कि अपनी प्रतिभा को समझा जाए।

जिंदगी वैसे भी एक अवसर है जो हमें कई तरह के मौके देती है। जरूरत है इन मौकों को समझने की और सही वक्त पर पकड़ने की। हर समय हमें कुछ ना कुछ सिखाने के लिए आता है और यही बेहतर है कि हम सीखते हुए अपने भविष्य में आगे बढ़े और बेहतर कर सकें।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म