मुसीबत के समय ऐसे रहें पॉजिटिव, अपनाएं आसान तरीका



Updated: 08 December, 2022 12:36 pm IST

जब भी हम किसी तरह की परेशानी या मुसीबत में होते है तो हम लॉ ऑफ अट्रैक्शन अपनाने लगते हैं। इसका मतलब ये है कि हम लोगों से अपनी समस्या शेयर करने लगते हैं। आप बताते हैं कि आप परेशान हैं, बीमार है, समस्या में हैं और आपकी इन्हीं बातों को लोग रिपीट करने लगते हैं। आखिर में उसका नतीजा या होता है कि नेगेटिव एनर्जी आपके आस पास बढ़ने लगती है।

लेकिन इस तरह की नेगेटिव एनर्जी से आसानी से बचा जा सकता है। इससे आप चीजें तो शेयर कर पाएंगे साथ ही नेगेटिव एनर्जी से भी बच सकेंगे। परेशानी या तकलीफ शेयर करने से अच्छा है कि आप उन्हें किस तरह से हैंडल कर रहे हैं उनसे कैसे बाहर आ रहे हैं यह शेयर करें। इससे आपको अपने आप ही एहसास होगा की आप बेहतर महसूस कर रहे हैं और चेलेंजेस से निपटने के लिए तैयार हैं।

इससे ये फायदा होगा की आप अपनी बात शेयर कर पाएंगे और आपके आसपास पॉजिटिव एनर्जी बना पाएंगे। अपना दुख शेयर करना अच्छा है लेकिन बार बार कहने से एक नेगेटिव एनर्जी जेनरेट होती है जो अच्छी नहीं है। इसलिए परेशानी में आपने क्या सीखा है ये देखना जरूरी है ताकि पॉजिटिव रहा जा सके। हर सिचुएशन हमें एक नई चीज सिखाती है। इससे आप भी पॉजिटिव होंगे और आसपास के लोगों को भी सीख देंगे। ये एक आसान तरीका है जिससे आप मुश्किल के दौर में भी पॉजिटिव रह सकेंगे।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म