जब Rishi Kapoor ने Amitabh Bachchan के साथ काम करने से किया मना, Big B को छोड़ना पड़ी फिल्म



Updated: 09 December, 2022 11:24 am IST

क्या आप ये बात जानते हैं कि ऋषि कपूर की जिद के पीछे महानायक अमिताभ बच्चन को एक फिल्म छोड़ना पड़ी थी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ऋषि में अमिताभ के साथ काम करने से मना कर दिया था। ये 1975 का दौर था जब 1973 की बॉबी दर्शकों के दिल दिमाग पर छाई हुई थी।

इस समय टीनू आनंद अपना डायरेक्शन डेब्यू करना चाहते थे और ये फिल्म उनके भाई बिट्टू आनंद की थी। दोनों अमिताभ के बहुत अच्छे दोस्त भी थे साथ ही ऋषि के भी दोस्त थे। जब इन्होंने ऋषि को अप्रोच किया तो वो बिना फीस लिए ही फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गए। दुनिया मेरी जेब में की कहानी सुनाने के बाद ऋषि को बताया गया कि अमिताभ उनके साथ काम करेंगे।

इसी दिन शाम को ऋषि एक पार्टी में पहुंचे। यहां उनकी मुलाकात एक सिनेमेटोग्राफर से हुई। ऋषि में बताया कि मैं एक फिल्म कर रहा हूं। ये सुनकर उन्होंने बताया कि आप भले लीड एक्टर हो लेकिन फिल्म का दूसरा कैरेक्टर जो अमिताभ हैं वो अपाहिज होकर सारी सिंपथी ले लेंगे। ऋषि अड़ गए की इस फिल्म में अमिताभ नहीं होंगे बल्कि शशि कपूर होंगे। लेकिन शशि के शेड्यूल के चलते ये फिल्म तीन साल बाद रिलीज हुई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उस समय शशि टॉप पर थे और दिन में 2 घंटे ही काम करते थे। तो कुछ इस तरह से ऋषि ने अपनी जिद में आकर अमिताभ को फिल्म से निकलवा दिया था।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म