धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने दिया बयान, कही ये बात



Updated: 24 January, 2023 1:02 pm IST

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब इस मामले में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं जो चमत्कार कर रहे हैं और लोगों को ठग रहे हैं। मैं ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं कि वह आगे आए और जोशीमठ की दरारों को ठीक करें। शंकराचार्य धर्म, राजनीति और चमत्कार पर बेबाकी से अपनी राय रखते हुए नजर आए।

शंकराचार्य ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नाम लिए बगैर उन्हें चुनौती दी थी और कहा था कि जोशीमठ की दरारों को ठीक करके दिखा दें तो मैं उनके चमत्कार को मान्यता दूंगा। इस बारे में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सिर्फ इतना कहा था कि वह उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं।

मामले में अविमुक्तेश्वरानंद स्वामी का कहना है कि मुझे पता चला है कि वह मुझसे मिलने के लिए आने वाले हैं और अगर वह आते हैं तो मैं उनसे पूछ लूंगा कि उन्होंने कौन सा शास्त्र पढ़ा है और कहां से शिक्षा ली है जिस वजह से वह चमत्कार करने की बातें कर रहे हैं। उन्होंने कौन सी साधना की है और उनके पास कौन सी सिद्धियां है जिसके चलते वह चमत्कार कर सकते हैं। शंकराचार्य ने यह भी कहा है कि जोशीमठ जो कि एक बहुत बड़ी समस्या है इससे लोगों का ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया गया है। छोटी छोटी चीज को बहुत बड़ा बनाकर पेश किया जा रहा है जिससे जोशीमठ जो कि एक बहुत बड़ी समस्या है वह लोगों के ध्यान में नहीं आ रही है। इस दौरान को यह कहते हुए भी दिखाई दिए कि आजकल राजनीति हर जगह हो रही है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक के नाम पर लोग धर्म की गंदी राजनीति कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें अखंड भारत के बारे में बात करते हुए भी देखा गया।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म