हाथों में स्पाइडर प्लांट लेकर क्यों घूमते है Jackie Shroff? खास है वजह



Updated: 25 January, 2023 11:31 am IST

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) हमेशा ही अपनी अदाओं से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। बीते दिन वो सुभाष घई की बर्थडे पार्टी में भी अलग अंदाज में नजर आए। जैकी श्रॉफ यहां जैसे ही कार से उतरे फोटोग्राफर उनके फोटो लेने के लिए आतुर नजर आए। उन्होंने भी अपने चिर परिचित अंदाज में मीडिया से बात की लेकिन इस दौरान एक चीज में सभी का ध्यान अपनी और खींच लिया और वह था जैकी के हाथों में मौजूद स्पाइडर प्लांट।

जैकी श्रॉफ का अपने हाथ में पौधा लेते हुए देख पहले सभी को लगाकर शायद यह उन्होंने गिफ्ट करने के लिए लिया है लेकिन आपको बता दें कि पौधों और जैकी श्रॉफ का एक अलग ही कनेक्शन है। यह पहली बार नहीं है जब उन्हें इस तरह से अपने हाथ में पौधा लेकर घूमते हुए देखा गया है इसके पहले भी वह इस तरह से नजर आ चुके हैं।

https://www.instagram.com/reel/CnxGwsKDur5/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading

पर्यावरण की सुरक्षा की दृष्टि से पौधे लगाना जैकी श्रॉफ के लिए एकमात्र ऐसा उपाय है जिससे आने वाली जनरेशन का भविष्य सुरक्षित किया जा सकता है। वो हमेशा कोशिश करते हैं कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं उनका कहना है कि आने वाली पीढ़ी के लिए खाना, पीना, जमीन सब कुछ बेहतर और अच्छा रखना हमारी जिम्मेदारी है। हमारी जिंदगी गुजर चुकी है लेकिन आने वाले भविष्य के लिए अच्छी चीजें हमें छोड़कर जानी होगी। एक्टर को एक बार यह कहते हुए भी देखा गया है कि मैं पौधे लगाकर कोई परोपकार नहीं कर रहा हूं यह सभी को करना चाहिए जिसको लगाना है वह लगाएं और जिसे नहीं लगाना है वह जलकर मरने के लिए तैयार हो जाए क्योंकि जिस हिसाब से जिंदगी चल रही है आगे यही होने वाला है।

जिस स्पाइडर प्लांट को जैकी श्रॉफ अपने हाथों में लेकर घूम रहे थे उसकी खासियत यह है कि यह हवा में मौजूद बेंजीन को खत्म कर हमें बदले में ऑक्सीजन देता है। यही वजह है कि आफ्टर इसे अपने आसपास रखना पसंद करते हैं उनकी गाड़ी में भी हमेशा मौजूद रहता है। एक्टर का कहना है कि जिस दिन से उन्हें यह समझ आ गया है कि पेड़ पौधे हमारे लिए बहुत जरूरी है वह यही कोशिश करते हैं कि वह ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगा सके और लोगों को इसके लिए जागरुक कर सके।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म