Jiah Khan की वो अनकही कहानी जिसने छीन ली एक्ट्रेस की जिंदगी



Updated: 10 December, 2022 3:00 pm IST

6 साल की उम्र में हीरोइन बनने का सपना देखने वाली जिया खान ने 16 साल की उम्र में अपने इस सपने को पूरा कर लिया था। वह फिल्म तुमसा नहीं देखा से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रही थी लेकिन किसी वजह से उनकी जगह फिल्म में दिया मिर्जा को ले लिया गया। जिया एक फेमस एक्ट्रेस थी और उनके पास कई सारे प्रोजेक्ट मौजूद थे। इन सब के बावजूद भी 3 जून 2013 को इस खूबसूरत अदाकारा ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली।

20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में जन्मी जिया खान के जन्म के बाद से ही उनके पेरेंट्स के बीच में अनबन होने लगी थी और उनके पिता उनकी मां और उन्हें छोड़कर चले गए थे। बचपन से ही फिल्मों से प्रभावित रही जिया ने स्कूल खत्म करने के बाद एक्टिंग सीखी और उन्होंने अपनी डांसिंग को भी इंप्रूव किया और बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गई। 18 साल की उम्र में जिया ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द में काम किया इसमें कुछ ऐसे सीन थे जिसकी वजह से वह कॉन्ट्रोवर्सी में गिर गई। तमाम कॉन्ट्रोवर्सी के बाद भी उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ गजनी में काम किया शाहिद कपूर के साथ चांस पे डांस फिल्म में काम शुरू कुछ दिनों बाद डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म से निकाल दिया। फिल्म रिलीज होने के बाद जिया ने बताया कि डायरेक्टर कि उन पर गंदी नजर थी इसलिए उनके साथ यह सब किया गया। 2010 में उन्होंने हाउसफुल जैसी सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी में काम किया और उनकी हर जगह चर्चा होने लगी। यह फिल्म उनकी जिंदगी की आखिरी फिल्म साबित हुई। इसके बाद उन्हें रणबीर कपूर के साथ एक फिल्म में कास्ट किया गया था लेकिन इसके पहले ही उनका निधन हो गया।

3 जून 2013 को जिया खान ने अपने जुहू स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी इस दौरान वह घर में अकेली थी। इसके बाद 7 जून को उनकी बहन को घर से 6 पन्ने का सुसाइड नोट मिला जिसमें जिया ने अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के लिए लिखा था कि अगर तुम यह पढ़ रहे हो तो मैं जा चुकी हूं या फिर जाने वाली हूं। लेकिन अब मेरे पास कुछ नहीं बचा है मैं अंदर से टूट चुकी हूं।

एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि तुम्हें विश्वास नहीं होगा लेकिन तुम्हें प्यार करते हुए मैंने खुद को खो दिया है लेकिन हर दिन तुमने मुझे टॉर्चर किया। मुझे कोई रोशनी नजर नहीं आती और सुबह उठने का मन भी नहीं करता। एक समय ऐसा था जब मैंने अपनी जिंदगी और फ्यूचर तुम्हारे साथ देखा था लेकिन अब मुझे यह नहीं लगता। मैं अंदर से मरा हुआ महसूस कर रही हूं। तुमने मेरे प्यार का बदला धोखे और झूठ से दिया है। मैं प्रेग्नेंट होने से डरती थी लेकिन फिर भी मैंने खुद को तुम्हें सौप दिया और तुमने मुझे जो दर्द रोज दिया है उससे मेरी आत्मा खत्म हो गई है। इस रिश्ते में आकर जो दर्द और टॉर्चर मैंने सहा है वह मैं डिजर्व नहीं करती हूं। मेरी जिंदगी लड़कियां और पार्टी है और मेरी जिंदगी तुम और मेरा काम है अगर मैं यहां रही तो मैं तुम्हारे लिए तरसती रहूंगी। इसलिए अब मैं अपने 10 सालों के करियर को छोड़ कर जा रही हूं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने इस लेटर में और भी कई बातें लिखी थी जो बहुत ही दर्द भरी थी। इन बातों ने सभी को हिला कर रख दिया था। आज भी ये चीज अनसुलझी है कि आखिरकार ऐसी क्या बात थी जो बातों से नहीं सुलझाई जा सकी।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म