Nepal plane Crash हादसा या लापरवाही? 15 साल पुराना है विमान



Updated: 16 January, 2023 2:43 pm IST

भारत के पड़ोस में स्थित नेपाल में रविवार को बड़ा हादसा देखा गया यहां पर यति एयरलाइंस का एक विमान क्रैश हो गया जो पोखरा के लिए जा रहा था। इस हादसे में 4 क्रू मेंबर्स समेत 68 यात्रियों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक तकनीकी खराबी या फिर मानवीय त्रुटि के चलते यह हादसा हुआ है। हालांकि, जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी।

विमान क्रैश होने की जांच कर रही टीम के सदस्यों के मुताबिक विमान का ऊपरी हिस्सा थोड़ा ऊपर की ओर उठा और फिर उसके पंख बाई ओर झुक गए। यह भी कहा जा रहा है कि पूरी जांच के बाद ही विमान कास्ट की असली वजह सामने आएगी हालांकि तकनीकी खराबी आ फिर गलत संचालन या पायलट की थकान इस हादसे की वजह हो सकती है।

वहीं भारतीय विमानन कंपनी का कहना है कि पायलट की थकान समय दांत से की कई सारी वजह हो सकती है। प्लेन लाते समय हर कदम पर कड़ा निर्णय लेना होता है और पायलट को आराम की जरूरत भी होती है। हो सकता है कि प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया गया है जिससे प्लेन हादसे का शिकार हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विमान 15 साल पुराना था और अविश्वसनीय डाटा वाले ट्रांसपोंडर से लैस था। इसमें 68 लोग सवार थे जिनमें 5 भारतीय भी शामिल हैं। एयरपोर्ट पर उतरते समय यह विमान पहाड़ी से टकराया और खाई में गिर गया।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म