करण जौहर का बेबाक बयान, बोले- दृढ़ निश्चय को चुकी है इंडस्ट्री



Updated: 10 December, 2022 6:10 pm IST

बॉलीवुड इस समय बुरी स्थिति से गुजर रहा है यह तो सभी जानते हैं। इंडस्ट्री में काम करने वाले लोगों के अलावा आप दर्शक भी इस बात से परिचित हो चुके हैं। इसी बीच फिल्ममेकर करण जौहर ने बताया है कि आखिरकार क्यों बॉलीवुड इस स्थिति में पहुंच गया है।

करण जौहर ने बताया कि बॉलीवुड का यह हाल इसलिए हुआ क्योंकि हमारे पास दृढ़ निश्चय और रीढ़ की हड्डी नहीं है। करण ने कहा कि बॉलीवुड के लोग ट्रेंड और सफलता की पटरी पर चल रही गाड़ी पर चढ़ने में विश्वास रखते हैं। कारण है कि एक ही जैसी चीजें की जाने लगती हैं जो बहुत हद तक सफल नहीं होती और असफलता लेकर आती है।

करण ने कहा कि सलीम जावेद जैसे नाम ने 70 के दशक को बहुत ही सहेज कर और संभाल कर रखा था। 80 के दशक से फिल्म के रीमेक बनना शुरू हुए और यह सिलसिला बढ़ता चला गया और हम हर फिल्म का रीमेक बनाने लगे। 90 के दशक में हम आपके हैं कौन की लव स्टोरी सामने आई और इसके बाद एक के बाद एक लव स्टोरी बनाई जाने लगी। यही वजह है कि हमने अपनी 70 की जड़ों को पीछे छोड़ दिया।

फिलहाल के कुछ सालों की बात करते हुए करण ने कहा कि 2001 में फिल्म लगान आई और उसके बाद फिर उसके जैसे ही फिल्में बनने लगी। 2010 में दबंग की सफलता को देखने के बाद कमर्शियल फिल्मों की झड़ी लगा दी गई। करण ने यहां खुद को शामिल करते हुए कहा कि इसलिए मैं कहता हूं कि हमारे पास रीढ़ की हड्डी और दृढ़ निश्चय नहीं है, जिसे हमें सीखने की जरूरत है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म