उज्जवल त्रिवेदी के जर्नलिज्म कोर्सेज को इस तरह करें ज्वाइन, देखें प्रोसेस



Updated: 10 December, 2022 10:52 am IST

अपने कंटेंट के जरिए लोगों तक हर तरह की बात पहुंचाने वाले जर्नलिज्म को दुनिया के बेहतरीन नाम उज्ज्वल त्रिवेदी नए साल में अपने फॉलोअर्स के लिए एक शानदार तोहफा लेकर आए हैं।

जर्नलिज्म की फील्ड में कई ऐसे युवा है जो नई चीज सीखना चाहते हैं। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस फील्ड का हिस्सा बनना चाहते है उनके लिए www.utreels.com पर कुछ ऑनलाइन पेड प्रोफेशनल शो शुरू किए जा रहे हैं। हम आपको बताते हैं कि इन कोर्सेज के लिए एनरोल कैसे करना है।

आपको अपने ब्राउज़र पर जाकर WWW.Utreels.com टाइप करना है। उसके बाद आपके सामने एक वेबसाइट ओपन होगी। यहां पर आपको कोर्स के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। यहां कोर्स की फीस भी बताई गई है। जरूरी नहीं कि आप किसी पर्टिकुलर फील्ड से हो हर फील्ड से जुड़ा व्यक्ति या इंटरेस्टेड व्यक्ति इन कोर्स को ज्वाइन कर सकता है।

इस वेबसाइट पर फिलहाल दो कोर्सेज उपलब्ध है। एक कोर्स में उज्ज्वल त्रिवेदी के 20 सालों के करियर के एक्सपीरियंस का निचोड़ देखने और सीखने को मिलेगा। वहीं दूसरा कोर्स स्टोरी टेलिंग का है। जो ऐसे लोगों के लिए है जो अपनी बात कहना तो चाहते हैं लेकिन कहना कैसे है ये नही जानते।

इन दो कोर्स में बहुत कुछ सीखने को मिलने वाला है। इसमें अगर अच्छा रिस्पॉन्स सामने आएगा तो सीखने वालों के लिए और भी नए कोर्सेज लाए जाएंगे। हम अपने जीवन में कई बार ये भूल जाते हैं कि जीवन के लिए निवेश करना जरूरी है। ये निवेश सिर्फ धन से ही नहीं होता बल्कि समय और आपने क्या नया सीखा है उससे भी होता है। आपकी सोच भी एक निवेश है। बदलते वक्त के साथ खुद को बनाए रखने के लिए ये जरूरी है इसलिए ये कोर्स तैयार किए गए हैं।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म