क्या नकल से पास होने की कोशिश कर रहा है बॉलीवुड, कब तक चलेगा जनता पर जोर



Updated: 01 December, 2022 6:36 pm IST

अजय देवगन की फिल्म दृश्यम 2 इन दिनों लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठीक प्रदर्शन किया है। इतने दिनों से बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही बॉलीवुड फिल्मों को इस फिल्म ने उम्मीद की हल्की सी रोशनी दिखा दी है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि क्या एक फिल्म को मिली थोड़ी सी सफलता पूरे बॉलीवुड को सक्सेस का रास्ता दिखा सकती है?

बॉलीवुड में इन दिनों आ रही फिल्मों की बात करें तो हर जगह रीमेक का दौर देखा जा रहा है। दृश्यम भी कहीं ना कहीं रीमेक ही है और नकल को सफलता का नाम दिया जाना शायद ठीक नहीं होगा। बॉलीवुड के कुछ बड़े चेहरों की बात की जाए तो जिस तरह से रीमेक बनाकर उनका आधा करियर निकल गया है उन्हें लगता है कि आगे भी यह सब चल जाएगा। लेकिन उन्हें ये सोचने की जरूरत है कि जब आप किसी चीज की नकल करते हैं तभी आप यह साबित कर चुके होते हैं आप घुटने टेक चुके है और इनोवेशन नहीं चाहते। ये भी कहा जा सकता है कि रिस्क लेने की जगह आपको सक्सेस का एक शॉर्ट रास्ता अपनाना है।

बॉलीवुड के फिलहाल आ रहे कंटेंट को दर्शक वैसे भी नकार चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी साउथ की बैसाखी पकड़े बॉलीवुड की चलने की आदत आगे चलकर इस इंडस्ट्री के लिए कितनी सही और कितनी गलत साबित होगी ये एक बड़ा सवाल है. दर्शक कब तक ट्रांसलेट किए डायलॉग को सुनकर सितारों को पसंद करते हैं ये देखने वाली बात होगी।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म