क्या FIFA में अपनी मौजूदगी से जनता को मुंह चिढ़ा रहा है बॉलीवुड?



Updated: 20 December, 2022 3:10 pm IST

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने बीते दिन फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी का अनावरण किया। हैरानी की बात तो यह है कि यह उस वक्त में हुआ जब इंडिया में उनकी फिल्म को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ है। सिर्फ दीपिका ही नहीं इस दौरान कई बॉलीवुड के सितारे वहां पर मौजूद थे और फोटो क्लिक करवाते दिखाई दे रहे थे। तो क्या यह एक तरह से भारत की जनता को मुंह चढ़ाना है और यह कहना है कि कितना भी विरोध कर लो लेकिन हम विदेशी धरती पर फेमस हो चुके हैं और हमें किसी बात से कोई फर्क नहीं पड़ता।

ये भी कहा जा सकता है कि शायद फिल्म इंडस्ट्री को यह लगता है कि विदेशी धरती पर वह अपनी पकड़ बना चुके हैं या फिर उसे मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए उनका करोड़ों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन जो इंडिया में दिखाया जाता है वह आसानी से उन्हें मिल जाता है। यह बात भी सच है कि फिल्मों का इतना जो कलेक्शन सामने आता है वह विदेशों से कमाया हुआ होता है क्योंकि वहां पर डॉलर की कीमत कई गुना ज्यादा है।

कही ना कही यह भी सच है कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों की वजह से ही यह स्टार अपनी पकड़ विदेशों में बना पाए हैं। इसीलिए यह वहां जाते हैं और वहां से मिलने वाली दौलत और शोहरत के बल पर देश की जनता को मुंह चिढ़ाते हैं। भारत के बल पर मुकाम हासिल करने वाले इन सितारों की फिल्मों में भारतीयता का प्रदर्शन कहीं भी नहीं होता और जा ये कभी साथ खड़े दिखाई देते हैं। ऐसे में ये बड़ा सवाल है कि क्या ये यही से कमाई गई चीजों के सहारे जनता को मुंह चिढ़ा रहे हैं।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म