Bollywood से लेकर स्पोर्ट्स तक क्या महिलाओं के लिए असुरक्षित बन चुका है देश?



Updated: 05 January, 2023 12:03 pm IST

एक तरफ हमारे देश में महिलाओं को पूछने की बात की जाती है। यह कहा जाता है कि जहां महिलाओं की पूजा की जाती है उन्हें सम्मान दिया जाता है वहां पर भगवान का वास होता है। वहीं दूसरी और आए दिन कोई न कोई ऐसा मामला सामने आता है जो यह साबित करता है कथनी और करनी में वाकई बहुत फर्क होता है।

बीते 10 दिनों की बात करें तो महिलाओं के साथ हुए 3 ऐसे मामले सामने आए हैं जिसने पूरे देश को हिला कर रख दिया है टेलीविजन इंडस्ट्री में हुआ तुनिशा शर्मा का सुसाइड केस जो हरियाणा में एक महिला कोच द्वारा वही के मंत्री पर लगाया गया यौन शोषण का आरोप या फिर दिल्ली में एक आम लड़की की दर्दनाक मौत का मामला तीनों ही झकझोर कर रख देने वाले हैं।

इन तीनों ही मामलों को लेकर रोज कोई ना कोई नई जानकारी सामने आ रही है। हरियाणा में महिला कोच द्वारा खेल मंत्री पर लगाए गए यौन शोषण के मामले की बात करें तो महिला कोच ने एक बार फिर से सबके सामने आकर इस बात का खुलासा किया है कि अपने ऊपर आरोप लगने के बाद मंत्री ने उन्हें यह कहा है कि वह विदेश चली जाए और वहां पर रहने के लिए वह हर साल उन्हें लाखों रुपए देंगे। महिला कोच द्वारा सबके सामने आकर कहीं गई यह बात से यह सिद्ध हो जाता है कि अपने साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिलाओं को किस ने किसी तरह से दबाने की कोशिश आज भी की जा रही है और यहां फिर एक और बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या महिलाएं वाकई हमारे देश में सुरक्षित है? जैसा कि हर बार सरकार और प्रशासन द्वारा कहा जाता है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म