शानदार रहा है बॉलीवुड के हीमैन Dharmendra Deol का करियर, धर्म बदलकर की थी हेमा मालिनी से शादी



Updated: 08 December, 2022 11:18 am IST

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र देओल ने अपने फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्होंने ना सिर्फ रोमांस बल्कि अपने एक्शन से भी दर्शकों का दिल जीता है। पद्म भूषण से सम्मानित धर्मेंद्र का आज जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

पंजाब की धरती से निकले धर्मेंद्र का फिल्मी सफर आसान नहीं रहा। यहां हुए फिल्म फेयर नव प्रतिभा में अवॉर्ड जीतने के बाद उन्होंने मायानगरी मुंबई की तरफ रुख किया। उन्होंने अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म दिल भी तेरा से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इसके बाद वो रोमांटिक हीरो की तौर पर छाने लगे और एक्शन फिल्म में काम कर उन्होंने हीमैन का टैग अपने नाम किया।

शोले फिल्म 1975 में हिट साबित हुई। उस वक्त धर्मेंद्र के करियर को शानदार ऊंचाई मिली और वो इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए। इस फिल्म की सफलता के बाद उनकी गिनती वर्ल्ड के टॉप 25 एक्टर में की जाने लगी थी।

प्रोफेशनल लाइफ के साथ धर्मेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक दूसरे को पसंद करते थे। यह भी बताया जाता है कि एक्ट्रेस के साथ ज्यादा समय बताने के लिए धर्मेंद्र कैमरामैन को रिश्वत दिया करते थे। धर्मेंद्र हेमा से शादी करना चाहते थे लेकिन उनकी पहली पत्नी ने तलाक देने से मना कर दिया था। इसके बाद 1979 में धर्मेंद्र इस्लाम धर्म अपना लिया और हेमा मालिनी से शादी कर ली। इसके बाद उनका नाम दिलावर खान और हेमा मालिनी का नाम आयशा बी हो गया। इन दोनों की दो बेटी ईशा और आहना देओल है। ईशा ने फिल्मी दुनिया में अपने किस्मत आजमाई लेकिन अपने पिता की तरह नहीं चल सकी। वहीं उनकी छोटी बेटी अपनी शादीशुदा जिंदगी में व्यस्त है। वहीं उनके बेटे सनी देओल और बॉबी देओल इंडस्ट्री के फेमस चेहरे हैं।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म