फिर बॉलीवुड ने कटवाई अपनी नाक, परोस दिया कॉपी सॉन्ग



Updated: 20 December, 2022 6:55 pm IST

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म सर्कस को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। इस फिल्म के गाने करंट लगा को लेकर कहा जा रहा है कि यह एक कॉपी सॉन्ग है। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ये गाना अल्लू अर्जुन की 6 साल पहले आई एक फिल्म का है।

इस गाने में जो स्टेप्स हैं और जिस तरह के लिरिक्स हैं वो सर्कस के गाने में भी नजर आ रहे हैं। अब इस बात को लेकर एक बार फिर बॉलीवुड को लताड़ लगाई जा रही है। ये कहा जा रहा है कि कुछ पैसों के लिए कैमरा के सामने अपने कपड़े उतार देने वाला इंसान और क्या क्या करने वाला है। इसके अलावा और भी कई सवाल उठाए जा रहे हैं।

इस कॉपी करने के चक्कर में अब यह कहा जाने लगा है कि बॉलीवुड अब कॉपीवुड हो चुका है और पहले जहां बताकर चीजों के रीमेक बनाए जाते थे वहीं अब बिना बताए चीजें चुराई जा रही है। अब जनता ने उन्हें पकड़ना शुरू कर दिया है जब भी कोई गाना या फिल्म आती है तो उसे देखकर दर्शकों को याद आ जाता है कि उन्होंने ऐसा पहले भी कहीं देखा है और फिर इस तरह के तमाम कंपैरिजन सोशल मीडिया पर किए जाने लगते हैं और यह सवाल उठता है कि क्या बॉलीवुड के पास अपना कोई इनोवेशन नहीं है।

दीपिका पादुकोण अब दो वजह से सुर्खियों में आ गई हैं क्योंकि उनके गाने बेशर्म रंग को लेकर पहले ही कहा जा चुका है कि यह एक फ्रेंच गाने का कॉपी है और अब अपने पति के साथ किए गए दूसरे गाने को लेकर भी यही कहा जा रहा है कि यह कॉपी है और रोहित शेट्टी से भी तमाम तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं और देश की जनता को अब लगने लगा है कि उन्हें ठगा जा रहा है।

करोड़ों रुपए खर्च कर किसी की नकल पर्दे पर उतारकर बॉलीवुड यह सोचता है कि जनता अपना पैसा खर्च कर उन्हें धनवान भी बनाए और उनके काम के लिए अप्रिशिएट भी करें। क्रिएटिविटी के नाम पर बॉलीवुड के पास कुछ भी नहीं है और जो लोग वाकई में क्रिएटिव है उन्हें मौका नहीं दिया जाता है। करोड़ो की आबादी वाले हमारे इस देश में सिर्फ 9000 थिएटर हैं और फिल्मों को थिएटर तक पहुंचाने में बहुत मारामारी होती है और छोटे बजट की और क्रिएटिव चीजों को तो इसमें मौका तक नहीं मिल पाता। ऐसे में क्या असर होता होगा उस जनता पर जो कुछ इनोवेटिव या क्रिएटिव देखना चाहती है। विदेशों में भी यह खबरें जाते हैं और भारत की छवि खराब होती है उन लोगों की छवि खराब होती है जो वहां जाकर देश का और खुद का नाम रोशन कर रहे हैं । लेकिन बॉलीवुड की ये नकल परोसने की आदत अब हमारे देश की छवि को धूमिल कर रही है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म