नोएडा से Aishwarya Rai के फोटो लगे पासपोर्ट के साथ 3 विदेशी गिरफ्तार, कर्नल के साथ की करोड़ों की ठगी



Updated: 17 December, 2022 7:31 pm IST

नोएडा से बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की फोटो लगे पासपोर्ट के साथ 3 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग कैंसर की दवा बनाने के नाम पर सेवानिवृत्त कर्नल से एक करोड़ 81 लाख की ऑनलाइन ठगी कर भाग रहे थे।

ठगी करने वाले इन विदेशी नागरिकों को कोतवाली परिसर ग्रेटर नोएडा साइबर सेल की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से पुलिस ने 11 करोड़ की नकली विदेशी मुद्रा, प्रिंटर समेत अन्य सामान भी बरामद किया है।

गिरफ्तार किए गए इन लोगों के पास से बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का फोटो लगा हुआ फर्जी पासपोर्ट और कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया है। कोतवाली प्रभारी और उनकी टीम के 8 लोगों ने कार्रवाई करते हुए इन बदमाशों को हिरासत में लिया है। इस टीम को ग्रेटर नोएडा डीएसपी की ओर से 25000 रुपए का इनाम दिए जाने की घोषणा भी की गई है।

जानकारी के मुताबिक इन बदमाशों ने सेवानिवृत्त कर्नल डॉक्टर वी के गुप्ता से मेल के माध्यम से संपर्क किया और खुद को एक नामी दवा कंपनी का अधिकारी दिखाया। उन्होंने बताया कि वह अरुणाचल प्रदेश की एक महिला से कैंसर की दवा बनाने के लिए कोलानट खरीदते हैं। इसे खरीदने के लिए वह 1000 डॉलर देते हैं और 3000 डॉलर में बेचते हैं।

इस तरह से बातें करते हुए इन लोगों ने कर्नल को फंसा लिया और एक करोड़ 81 लाख ठग लिए। इनकी बातों में आकर कर्नल ने कुछ लोगों से पैसे उधार भी ले लिए थे लेकिन जब उन्हें ठगी का पता चला तो पुलिस में शिकायत की और जांच-पड़ताल कर पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read Story

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के तैयार हैं Fukrey 3, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

Bigg Boss ने छीने घर वालों से कमरे, जमकर मचा बवाल

Priyanka Chahar Choudhary को भारी पड़ सकती है एक गलती, सोशल मीडिया पर हुई ट्रोल

रिलीज होते ही Pathaan को लगा झटका, ऑनलाइन लीक हुई फिल्म